आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए भारत, इटली के पास काफी अवसर: पीयूष गोयल

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 01:06 PM (IST)

नई दिल्लीः वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि भारत और इटली के बीच पर्यटन, डिजाइन, डिजिटल दुनिया, सेवाओं, वस्तुओं और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में सहयोग के काफी अवसर हैं। उन्होंने कहा कि इन अवसरों का लाभ उठाकर आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा दिया जा सकता है। गोयल ने कहा कि भारत के विशाल बाजार और प्रतिभाशाली कार्यबल की उपलब्धता और अपार अवसरों के जरिए दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत किया जा सकता है। 

गोयल ने इटली के विदेश मंत्री लुइगी डि माओ के साथ भारत इटली व्यापार वार्ता में कहा, ‘‘दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले भारत में सबसे अधिक कारोबारी अवसर हैं। आज हम 3,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था से दस वर्षों में 10,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था और 20 वर्षों में 30,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहे हैं।'' 

इटली के विदेश मंत्री ने कहा कि कई इतालवी कंपनियां अपनी दीर्घकालिक रणनीति में भारत को एक प्रमुख देश मानती हैं, जिसका बाजार वैश्विक स्तर पर वृद्धि को गति देगा। उन्होंने बताया कि 600 से अधिक इतालवी कंपनियों ने भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज की है और उन्होंने 50,000 से अधिक स्थानीय कर्मचारियों को रोजगार दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News