जनवरी में निपटाना है बैंक का कोई काम, तो पहले चेक कर लें छुट्टियों की लिस्ट

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 04:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आपको बैंक का कोई जरूरी काम है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। इस बार जनवरी के महीने में देश में अलग-अलग स्थानों को मिलाकर कुल 15 दिन बैकों की छुट्टी रहने वाली है। अगर नए साल पर जनवरी के महीने में आपको बैंकों के जरूरी काम निपटाने हैं तो बैंकों की छुट्टियों के बारे में भी जानकारी रखनी बेहद जरूरी है। ऐसे में अपने बैंकों के काम को समय रहते निपटाने में ही समझदारी रहेगी, वरना बैंकों की छुट्टी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आइए देखते हैं इन छुट्टियों की लिस्ट।

PunjabKesari

आरबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, जनवरी माह में देश के अलग-अलग राज्यों में बैंकों के लिए 10 अवकाश निर्धारित किए गए हैं। ये सभी अवकाश 1, 2, 12, 14, 15, 16, 20, 23, 25 और 26 तारीख को हैं। 

PunjabKesari

3 जनवरी, 10 जनवरी, 17 जनवरी, 24 जनवरी और 31 जनवरी को रविवार है, इसलिए इन दिनों सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। इसके अतिरिक्त 9 जनवरी को माह का दूसरा शनिवार है और 23 जनवरी को चौथा शनिवार है, इसलिए इन दिनों भी सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। इसलिए अगर आपको बैंक का कोई भी जरूरी कार्य करना है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News