हॉन्ग कॉन्ग ने 3 अक्टूबर तक एयर इंडिया की फ्लाइट्स पर लगाई रोक, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 02:21 PM (IST)

नई दिल्ली: हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने एक बार फिर एयर इंडिया की उड़ानों पर रोक लगाने का फैसला लिया है। हॉन्‍ग कॉन्‍ग के सिविल एविएशन डिपार्टमेंट (CAD) ने 3 अक्टूबर 2020 के लिए भारत के नेशनल कैरियर की उड़ानों को बैन किया है। दरअसल, एयर इंडिया की उड़ान से हॉन्ग कॉन्ग जाने वाले कुछ पैसेंजर्स कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद एयर इंडिया की प्लाइट को बैन करने का फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले अगस्त में भी हॉन्ग कॉन्ग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर पांबदी लगाई थी। 

PunjabKesari
एयरलाइंस के लिए बनाए हैं सख्‍त नियम
इससे पहले दुबई ने चार सिंबर को जयपुर-दुबई प्लाइट पर कोरोना संक्रमित यात्री मिलने के बाद 18 सितंबर 2 अक्टूबर के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की सभी उड़ानों पर बैन लगा दिया था। लेकिन 19 सिंतबर से दुबई के लिए एयर इंडिया की उड़ानें सशर्त बहाल कर दी गई है। अब हॉन्ग कॉन्ग सरकार ने कोविड-19 मरीज के साथ उड़ाने वाली एयरलाइंस के लिए नियम काफी सख्त कर दिए हैं। नए नियम के अनुसार, अगर कोई एयरलाइन पांच या ज्‍यादा कोविड-19 मरीजों को लेकर उड़ान भरती है तो उस पर हॉन्‍ग कॉन्‍ग में प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

PunjabKesari
हॉन्‍ग कॉन्‍ग रोक फैसले पर करे विचार- एयर इंडिया
एयर इंडिया के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि सरकारी एयरलाइन हॉन्‍ग कॉन्‍ग के सिविल एविएशन डिपार्टमेंट को अपने फैसले पर फिर से विचार करने का अनुरोध करेगी। दुबई ने भी दो दिन पहले दूसरी बार एयर इंडिया की उड़ानों को निलंबित किया है। दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी की मानें तो एयर इंडिया को ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुधारात्मक कार्रवाई करनी होगी। इसके बाद ही 15 दिनों का निलंबन खत्म होगा। हालांकि, शनिवार 19 सितंबर से एयर इंडिया की फ्लाइट्स कुछ शर्तों के साथ दुबई के लिए बहाल हो गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News