बकरीद के मौके पर अवकाश, BSE-NSE में आज नहीं होगा कारोबार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 21, 2021 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्लीः बकरीद के मौके पर अवकाश होने की वजह से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज आज यानी 21 जुलाई को बंद रहेंगे। इसके आलावा आज मेटल और बुलियन सहित होलसेल कमोडिटी मार्केट भी आज बंद रहेगा। फोरेक्स और कमोडिटी फ्यूचर मार्केट में भी आज कोई कारोबार नहीं होगा।

मंगलवार (20 जुलाई) को सेंसेक्स 354.89 अंक यानी 0.68% की गिरावट के साथ 52198.51 के स्तर पर और निफ्टी 120.30 अंक याना 0.76% की कमजोरी के साथ 15632.10 के स्तर पर बंद हुआ। खराब ग्लोबल संकेतों से कल लगातार दूसरे दिन भी बाजार में दबाव रहा था। कल के कारोबार में बाजार 1 महीने के निचले स्तर पर बंद हुआ था। दिग्गज शेयरों के साथ ही कल भी मिड और स्मॉल कैप में गिरावट रही थी। बैंकिंग, रियल्टी और मेटल शेयर सबसे ज्यादा टूटे थे।

क्रेडिट सुइस के नीलकंठ मिश्रा की राय है कि दुनिया भर के बाजारों में ग्रोथ की चिंता बरकरार है। अगले 2-3 महीने भारतीय बाजारों में ज्यादा तेजी की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। साथ ही उन्होंनें BANK CEMENT, रियल एस्टेट और PAINT शेयरों पर बुलिश नजरिया दिया है।

उधर कल के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपए में तेजी आई थी। हालांकि रुपए के शुरुआज कल कमजोरी के साथ हुई थी। लेकिन इसकी क्लोजिंग अपने दिन के हाई के करीब हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया कल 25 पैसे मजबूत होकर  74.62 के स्तर पर बंद हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News