HDFC बैंक फरवरी 2022 से हर महीने जारी करेगा 5 लाख क्रेडिट कार्ड

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 05:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक एचडीएफसी बैंक ने फरवरी 2022 से हर महीने अपने पोटर्फोलियो में 5 लाख नए क्रेडिट कार्ड जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित करने की घोषणा की है। बैंक के पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग एंड आईटी के ग्रुप प्रमुख पराग राव ने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल कर एचडीएफसी बैंक अगले 9 से 12 महीनों में भारतीय क्रेडिट कार्ड बिजनेस में अपनी बाजार हिस्सेदारी को फिर से प्राप्त कर शिखर पर होगा। 

उन्होंने कहा कि अगले 6 से 9 महीनों के अंदर नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की गति बढ़ाने के लिए 20 से अधिक नई पहलों की शुरूआत की जाएगी। इन दौरान कई नए को-ब्रांडेड कार्ड को जारी किया जाएगा, जिनमें भारतीय कॉर्पारेट जगत की जानी-मानी कंपनियां शामिल होंगी जो कि फार्मा, ट्रैवल, एफएमसीजी, हॉस्पिटैलिटी, टेलीकॉम और फिनटेक तक बिजनेस में कार्यरत हैं और एक बड़ा ग्राहक आधार रखती हैं। 

बैंक ने पिछले 9 महीनों में अपने कार्ड की मौजूदा रेंज में भी काफी विस्तार किया है और इस दौरान नई कंपनियों के साथ रणनीतिक साझेदारी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि क्रेडिट कार्ड उत्पादों की नई और पहले से विस्तृत तथा बेहतर रेंज के साथ बड़े पैमाने पर बाजार से लेकर अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट तक सभी के लिए कुछ न कुछ होगा। ग्राहकों के लिए उनकी उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार उत्पाद उपलब्ध होंगे। 

राव ने कहा ‘‘पिछले कुछ महीने भविष्य के लिए खुद को तैयार करने में बिताए गए हैं। जब नियामक द्वारा कई तरह के प्रतिबंध लागू थे, तो हमने एक नई रणनीति तैयार करने के लिए उस समय का सही उपयोग किया। हमारी नई पेशकशों के साथ-साथ हमारे मौजूदा कार्ड की रेंज के साथ, हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और 'एक धमाके के साथ वापस आने' के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हैं।''

एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड जारी करने और नए ग्राहक अधिग्रहण करने वाले व्यवसायों दोनों में एक मजबूत हिस्सेदारी के साथ पेमेंट ईकोसिस्टम में अग्रणी है। बैंक देश का सबसे बड़ा क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता है और इसने पिछले 8 महीनों में अपने नेतृत्व की स्थिति को बनाए रखा है और कार्ड पोटर्फोलियो की ताकत और अपनी सक्षमता को प्रदर्शित किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News