HCL नहीं काटेगा किसी भी कर्मचारी की सैलरी, वजह सुन कहेंगे- वाह!

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 08:55 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः लॉकडाउन के कारण जहां कंपनियों को नुकसान हो रहा है और अपने कर्मचारियों की सैलरी काट रही हैं। वहीं देश की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL) अपने करीब डेढ़ लाख कर्मचारियों की सैलरी नहीं काटेगा। इसके साथ ही उन्हें पिछले साल का बोनस भी देगा, जिसका उसने वादा किया था। सैलरी ना काटने और बोनस देने की जो वजह कंपनी ने बताई हैं, वह आपका दिल छू लेगी।
  
नहीं कैंसिंल हुआ कोई प्रोजेक्ट
कंपनी के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर अपैरो वीवी ने कहा कि कंपनी के प्रोजेक्ट कैंसिल नहीं हुए हैं लेकिन नए प्रोजेक्ट में कुछ देरी जरूर दिख रही है। हालांकि, कंपनी को अच्छे इशारे मिल रहे हैं और करीब 5000 लोगों की जरूरत है, जिसके लिए वह रिक्रूटमेंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टेशन और मैन्युफैक्चरिंग को काफी नुकसान हो रहा है क्योंकि क्लाइंट्स के लिए भी यह मुश्किल की घड़ी है। हालांकि, उन्होंने साफ किया कि अभी भी हायरिंग चल रही है और कंपनी अपने किसी कर्मचारी की ना तो सैलरी काटेगी, ना ही बोनस रोकेगी।

ये है वो वजह
उन्होंने कहा- 'हम मानते हैं कि जो बोनस हम कर्मचारियों को दे रहे हैं, वह उनके पिछले 12 महीनों के काम का नतीजा है और हमने जो वादा अपने लोगों से किया है उसे पूरा करेंगे। यहां तक कि 2008 की मंदी के दौरान भी हमने किसी भी कर्मचारी की सैलरी नहीं काटी थी और हम अभी भी उसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News