HCL टेक्नोलॉजीज की अमेरिका में 12,000 नौकरियां देने की योजना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्लीः सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने अगले पांच साल में अमेरिका में 12,000 नौकरियों के सृजन की योजना बनाई है। HCL को अपने विस्तार के लिए यूएस अर्ली करियर और ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत अगले 36 महीनों में 2,000 से अधिक स्नातकों की भर्ती करने की उम्मीद है।

यह कंपनी के वैश्विक न्यू विस्टा कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसे दुनियाभर के उभरते शहरों में इनोवेशन और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सेंटर्स स्थापित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कंपनी ने हाल में अपना एचसीएल अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम (HCL Apprenticeship Program) भी लॉन्च किया है, जो अमेरिका में हाई स्कूल स्नातकों के लिए नौकरी और पूरी तरह से वित्त पोषित उच्च शिक्षा प्रदान करता है। 

अमेरिका के किन शहरों में चलेगा रिक्रूटमेंट प्रोग्राम
एचसीएल (HCL) ने कहा कि उसके अमेरिकी भर्ती प्रोग्राम उत्तरी कैरोलिना, टेक्सास, कैलिफोर्निया, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया, मिनेसोटा और हार्टफोर्ड में हाल में लॉन्च किए गए वैश्विक वितरण केंद्र पर केंद्रित होंगे। इस प्रोग्राम की भूमिका में आईटी परामर्श और प्रौद्योगिकी शामिल होगी, जिसमें क्लाउड, आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), डेटा एनालिटिक्स व डिजिटल इंजीनियरिंग (digital engineering) शामिल हैं।

प्रशिक्षण पर केंद्रित है एचसीएल का उदय प्रोग्राम
एचसीएल टेक्नोलॉजीज के सीईओ व प्रबंध निदेशक सी. विजयकुमार ने कहा कि कंपनी में हम अगली पीढ़ी के प्रौद्योगिकी नेतृत्व को खोजने और उसे बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि एचसीएल में उदय’ के साथ हम एक कार्यक्रम पेश करते हैं, जो गहन प्रशिक्षण पर केंद्रित है। इसमें ऑन-द-जॉब लर्निंग से लेकर सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट तक शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News