कोरोना वायरस से तेल कीमतें गिरने के चलते खाड़ी देशों के शेयर बाजारों में हाहाकार

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 05:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर रविवार को खाड़ी देशों के शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला। जबकि पिछले हफ्ते वैश्विक बाजार भी इसकी वजह से बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए थे। खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) में शामिल सातों शेयर बाजार रविवार को गिरावट के रुख के साथ खुले। यह शेयर बाजार खाड़ी देशों में शुक्रवार और शनिवार को सप्ताहांत पर बंद रहने के बाद रविवार को खुले। 

 

कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे चली गयी हैं। क्षेत्र के सबसे बड़े और दुनिया के शीर्ष 10 शेयर बाजारों में शामिल सऊदी अरब का शेयर बाजार 3.1 प्रतिशत की गिरावट के साथ खुला। कुवैत बोरसा में शामिल सभी शेयर सूचकांक 10 प्रतिशत गिर गए। पिछले हफ्ते राष्ट्रीय अवकाश के चलते कुवैत का शेयर बाजार बंद रहा। दुबई फाइनेंशियल मार्केट में 4.3 प्रतिशत और अबू धाबी के शेयर बाजार में 3.8 प्रतिशत की गिरावट देखी गयी। 

 

कतर स्टॉक एक्सचेंज में 0.6 प्रतिशत और बहरीन के शेयर बाजार में 2.1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी। ओमान में मस्कट सिक्युरिटीज मार्केट 0.6 प्रतिशत घट गया। खाड़ी देशों में कोरोना वायरस के अब तक 115 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से अधिकतर मामले ईरान से लौटकर आने वाले तीर्थयात्रियों से जुड़े हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News