FPI ने मई में भारत में किया 43,838 करोड़ रुपए का निवेश, जून में भी निवेश जारी रहने की संभावना

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्लीः विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने मई में भारतीय शेयर बाजारों में 43,838 करोड़ रुपए का निवेश किया। जियोजित फाइनैंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा कि मई में बाजार में FPI लिवाल रहे और उन्होंने शेयर बाजार और प्राथमिक बाजार के जरिए कुल मिलाकर 43,838 करोड़ रुपए का निवेश किया।

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के बीच एक सर्वेक्षण से पता चला है कि भारत अब सभी उभरते बाजारों के बीच सबसे आकर्षक है। इस पर निवेशकों के बीच आम सहमति है। मई में, भारत ने सभी उभरते बाजारों में सबसे बड़ा निवेश आकर्षित किया। वहीं दूसरी तरफ FPI चीन में बिकवाल रहे थे।

FPI के जून में भी भारत में अपना निवेश जारी रखने की संभावना है क्योंकि लेटेस्ट GDP डेटा और हाई फ्रीक्‍वेंसी इंडीकेटर्स से मिल रहे पॉजिटिव संकेत एक मजबूत अर्थव्यवस्था को और मजबूती प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि फाइनैंशियल, ऑटोमोबाइल, टेलीकॉम और निर्माण सेक्टर बड़े निवेश को आकर्षित कर रहे हैं।

अगले कुछ कारोबारी सत्रों में निफ्टी 18,887 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच सकता है और रिकॉर्ड तोड़ सकता है। उन्होंने कहा लेकिन रिकॉर्ड स्तर पर बिकवाली का दबाव है क्योंकि मूल्यांकन चिंता का विषय बनेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News