सरकार ने जारी किया अलर्ट, Whatsapp पर आए ऐसे लिंक को क्लिक करने से बचे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 06:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर इन दिनों एक फेक मैसेज सर्कुलेट है रहा है। सरकार ने सभी यूजर्स को इस फेक मैसेज से सेचेत रहने के लिए एक अलर्ट जारी किया है। कोरोना काल में साइबर फ्रॉड काफी तेजी से बढ़ रहा है। हैकर्स इसका फायदा उठाकर यूजर्स को नए-नए तरीके से ट्रेप में फसाने की कोशिश करते हैं।  

सरकार ने जारी किया अलर्ट 
सरकार की ओर से ये जानकारी PIB Fact Check ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करके शेयर की है। पोस्ट के मुताबिक, इस मैसेज को पूरी तरह फेक बताया गया है। कोविड को लेकर सरकार ने ऐसा कोई फंड जारी नहीं किया है। यूजर्स को अलर्ट भी किया गया है कि गलती से भी इस मैसेज को किसी को फारवर्ड न करें, साथ ही इस लिंक पर क्लिक न करें। इस तरह के मैसेज आपके फोन को हैक कर सकते हैं, आपको पर्सनल डिटेल्स चुरा सकते हैं, साथ ही आपके बैंक अकाउंट से पैसा चोरी कर सकते हैं।

PunjabKesariऐसे मैसेज को फारवर्ड करने से बचें 
इस मैसेज में केंद्र सरकार की तरफ से कोविड-19 फंड से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी भारतीय नागरिकों को 1.30 लाख रुपए भुगतान का आदेश दिया है लेकिन ये मैसेज पूरी तरह से फेक है। इस मैसेज के साथ एक लिंक भी ऐड किया गया है। इस लिंक पर क्लिक करके फंड के लिए वेरिफाई करना होता है कि आखिर किसे 1.30 लाख रुपए का फंड मिलेगा और किसे नही।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News