राहत भरी खबर! सरकार ने घरेलू उड़ानों की संख्या बढ़ाकर 80 प्रतिशत की

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 06:57 PM (IST)

​नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय विमानन कंपनियों के लिए घरेलू उड़ान संचालन संख्या को कोविड से पहले के स्तर के मुकाबले 70 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत कर दिया गया है। मंत्री ने 11 नवंबर को कहा था कि विमानन कंपनियां कोविड से पहले के स्तर के मुकाबले 70 प्रतिशत घरेलू यात्री उड़ानों का संचालन कर सकती हैं।

पूरी ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘घरेलू परिचालन 25 मई को 30,000 यात्रियों के साथ शुरू हुआ और अब 30 नवंबर 2020 को इसने 2.52 लाख का आंकड़ा छू लिया है।' उन्होंने कहा, ‘नागर विमानन मंत्रालय अब घरेलू परिचालकों के लिए कोविड से पहले के मुकाबले संचालन की स्वीकृत क्षमता को 70 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत तक करने की अनुमति दे रहा है।'

मंत्रालय ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के चलते दो महीने बाद 25 मई से अनुसूचित घरेलू यात्री सेवाओं को फिर से शुरू किया था। हालांकि, उस समय विमानन कंपनियों को अपनी कोविड-पूर्व ​​घरेलू उड़ानों की संख्या के 33 प्रतिशत से अधिक का संचालन करने की अनुमति नहीं थी और फिर इसे क्रमिक रूप से बढ़ाया गया। 

31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन- बता दें कि 31 दिसंबर तक भारत से दूसरे देशों में आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया है। लेकिन वंदे भारत मिशन के तहत विमानों पर कोई पांबदी नहीं है। इससे पहले सरकार ने 30 नवंबर तक इंटरनेशल फ्लाइट्स पर रोक लगाई थी, जिसे अब बढ़ाकर 31 दिसंबर तक किया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News