स्मॉल कैप स्टॉक में रिटर्न कमाने का अच्छा अवसर

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 11:44 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: पिछले सोमवार पंजाब केसरी ने स्मॉल कैप स्टॉक खरीदने की सलाह दी थी। यह सलाह 2 साल बाद दी है। बहुत अच्छा मौका है स्मॉल कैप स्टॉक में रिटर्न कमाने का। पिछले हफ्ते बाजार में अस्थिरता (वोलैटिलिटी) रही है जब अमरीका और ईरान की जंग की खबर आई थी। सोना, चांदी और तेल के दाम बढ़ रहे थे जबकि स्टॉक मार्केट लुढ़क रही थी। इस हलचल में मार्कीट रिस्क उठाने की हिम्मत रखनी होगी। 

 

हमारे लिए यह स्टॉक खरीदने का अवसर था, जैसे कि स्टॉक डिस्काऊंट पर हों। यदि इंडस्ट्री सैक्टर के हिसाब से देखें तो हमें रियल्टी, एफ .एम.सी.जी. और मैटल कंपनियों के स्टॉक पसंद हैं। इससे पहले तक हमें बैंक और फाइनैंशियल सर्विस कंपनियां पसंद थीं मगर अब हम अपनी रणनीति बदल कर रियल्टी, एफ .एम.सी.जी. और मैटल सैक्टर में स्मॉल कैप कंपनियां ढूंढ रहे हैं। 

 

करंसी और बॉन्ड मार्केट में अभी स्थिरता है। कमोडिटी मार्केट में उछाल है जिसका हम मैटल स्टॉक खरीदकर फायदा उठाएंगे। पूरी दुनिया की स्टॉक मार्केट में इस समय उछाल है और भारत की स्टॉक मार्केट भी इस ट्रैंड में जुड़ी हुई है। इन सभी चीजों को देखते हुए हमें रिस्क उठाने की हिम्मत मिलती है।  अपनी रिसर्च पूरी करें। चाहे तो हमसे सलाह लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News