कैसीनो, ऑनलाइन गेमिंग पर GoM बैठक रही बेनतीजा, 10 अगस्त तक रिपोर्ट को अंतिम रूप देगा मंत्री समूह

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 10:02 PM (IST)

नई दिल्लीः कसीनो और ऑनलाइन गेमिंग पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने के प्रस्ताव पर गठित मंत्री समूह (जीओएम) की मंगलवार को हुई बैठक में आम सहमति नहीं बन पाई। बैठक में इस रिपोर्ट को अब 10 अगस्त तक अंतिम रूप देने का फैसला किया गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि जीओएम ने मंगलवार को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित बैठक में कसीनो, घुड़दौड और ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी लगाने के कई तरीकों पर चर्चा की। अधिकारियों ने कहा कि समिति ने पाया कि इस मामले पर और विचार-विमर्श की आवश्यकता है और रिपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए 10 अगस्त की तारीख तय की। अधिकारियों के अनुसार, अगले महीने मदुरै में होने वाली जीएसटी परिषद की बैठक में इस रिपोर्ट पर चर्चा किए जाने की संभावना है। 

जीओएम ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट में कहा था कि ऑनलाइन गेमिंग, कसीनो और घुड़दौड़ सट्टेबाजी एवं जुए की श्रेणी में आने वाली गतिविधियां हैं और इनपर 28 प्रतिशत की दर से जीएसटी लगाया जाना चाहिए। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की अध्यक्षता वाले मंत्री समूह ने अपनी सिफारिश में कहा था कि ऑनलाइन गेमिंग' में समूची राशि पर कर लगाया जाना चाहिए। इसमें ‘गेम' का हिस्सा बनने के लिए दिया जाने वाला प्रवेश शुल्क भी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News