फिर महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए क्या है आज का ताजा भाव

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 08:02 PM (IST)

नई दिल्ली: आज घरेलू मार्किट में सोने-चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने सोने-चांदी के भाव की जानकारी दी है। ‘थैंक्स गिविंग' उत्सव के मौके पर अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को बंद हैं। इससे पहले सोने चांदी की कीमतों में शॉर्ट रिकवरी देखने को मिली। कोरोना वैक्सीन और प्रोत्साहन पैकेज को लेकर निवेशक अभी भी सतर्क दिखाई दे रहे हैं।

PunjabKesari
सोने की कीमतें- दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव में 17 रुपए प्रति 10 ग्राम की बढ़ौतरी हुई जिसके बाद 10 ग्राम सोने का दाम 48,257 रुपए पर पहुंच गया। इससे पहले बुधवार को भाव 48,240 रुपये प्रति 10 ग्राम था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव लाभ के साथ 1,815 डॉलर प्रति औंस रहा।

PunjabKesari
चांदी की नई कीमतें- चांदी की बात करें तो इसके भाव में भी मामूल बढ़त देखने को मिली। आज चांदी 28 रुपए चढ़कर 59,513 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई। इससे पहले बुधवार को भाव 59,485 रुपये प्रति किग्रा था। अंतररारष्ट्रीय बाजार में यह 23.42 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई थी। 

PunjabKesari
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ जिंस विश्लषक तपन पटेल ने कहा, ‘रुपये में सुधार से दिल्ली में 24 कैरेट हाजिर सोने में 17 रुपये की मामूली तेजी आई।' अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव लाभ के साथ 1,815 डॉलर प्रति औंस हो गया जबकि चांदी 23.42 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही। पटेल ने कहा, ‘छुट्टियों के कारण कम कारोबारी सत्र वाले सप्ताह में सोने में कुछ सुधार आया। ‘थैंक्स गिविंग' उत्सव के मौके पर अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को बंद थे। वहां कोविड-19 के टीके के संदर्भ में हुई प्रगति और अमेरिकी प्रोत्साहन पैकेज को लेकर निवेशकों ने सतर्कता का रुख अपना लिया।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News