कोरोना की मार! GoAir ने 3 मई तक कर्मचारियों को बिना सैलरी छुट्टी पर भेजा

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 05:05 PM (IST)

मुंबईः विमानन कंपनी गो एयर के 5,500 कर्मचारियों में से ज्यादातर 3 मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहेंगे। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी ‘लॉकडाउन’ की अवधि बढ़ाए जाने के कारण कंपनी के सभी विमान खड़े हैं। वाडिया समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने इससे पहले, मार्च में अपने कर्मचारियों से बारी-बारी से बिना वेतन के अवकाश पर जाने को कहा था। साथ ही उनके वेतन में कटौती की घोषणा की थी।

3 मई तक बिना सैलरी छुट्टी पर
गो एयर ने शनिवार को अपने र्कचारियों को भेजे पत्र में कहा, लॉकडाउन को अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही विमानों की उड़ानें नहीं हो रही हैं। इसीलिए हम बाध्य होकर आपसे आग्रह करते हैं कि आप 3 मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहें।

सरकार ने देशव्यापी बंद की मियाद बढ़ाकर तीन मई तक कर दी है। इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिए बंद की घोषणा की गई थी। ज्यादातर एयरलाइन ने 15 अप्रैल से उड़ान सेवा शुरू करने की योजना बनाई थी। उन्हें उम्मीद थी कि 15 अप्रैल से बंद को हटा लिया जाएगा। एयरलाइन ने कहा, इसीलिए हमें बिना वेतन के अवकाश की अवधि बढ़ानी पड़ रही है।

10% कर्मचारी करेंगे काम
एक अधिकारी ने कहा कि 5,500 कर्मचारियों में से करीब 10 प्रतिशत पहले की तरह काम करते रहेंगे। हालांकि, इस दौरान उन्हें आंशिक वेतन ही मिलेगा। ये वे कर्मचारी हैं जिनकी कुछ कार्यों के लिए उपस्थिति जरूरी है। गो एयर के अनुसार हमें उम्मीद है कि 4 मई से उड़ान की अनुमति होगी और हम चरणबद्ध तरीके से काम शुरू कर सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News