अपने घर से बाहर निकले बिना ही आसानी से और तुरंत पाएँ पर्सनल लोन

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 08:40 PM (IST)

पर्सनल लोन हमेशा से ही निश्चित खर्चों के साथ-साथ अचानक आने वाले खर्चों को पूरा करने में मददगार रहा है। बात चाहे आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा पर होने वाले खर्च की हो, बढ़ते कर्ज को एक साथ मिलाने की बात हो, या फिर आपके बच्चे की उच्च शिक्षा से जुड़ी जरूरतों की बात हो, अक्सर जरूरत के वक्त पर्सनल लोन आपको तुरंत सहारा देने का सबसे बड़ा साधन हो सकता है।

सामान्य तौर पर, पर्सनल लोन लेने के लिए आपको किसी बैंक या नॉन-बैंकिंग फाइनैंसियल कंपनी की शाखा में जाने की जरूरत होगी, और फिर यहां आपको लंबे-लंबे फॉर्म भरकर तथा कई दस्तावेजों को जमा करके अपनी पात्रता साबित करनी होगी, जिसके बाद आपको अपने आवेदन के मंजूर होने का इंतजार करना होगा। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही आपको अपनी जरूरत के लिए पैसा मिल सकेगा।

आज हमने तकनीकी क्षेत्र में काफी प्रगति की है और इसी वजह से लोन देने वाली बड़ी-बड़ी कंपनियों ने पर्सनल लोन लेने को बेहद आसान बना दिया है। इसके लिए सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाया गया, और फिर मंजूरी देने और लोन की राशि को ग्राहक के खाते में पहुंचाने में लगने वाले समय को काफी कम किया गया।

पिछले कुछ सालों से, लोन देने वाली ज्यादातर कंपनियां इसी तर्ज पर काम कर रही हैं, लेकिन कुछ कंपनियां तो इससे भी एक कदम आगे निकल चुकी है। यहां बजाज फिनसर्व का उदाहरण गौर करने लायक है। इस नॉन-बैंकिंग कंपनी ने अपनी लोन देने वाली शाखा, यानी कि बजाज फाइनैंस लिमिटेड के माध्यम से तुरंत आर्थिक सहायता उपलब्ध कराना संभव बना दिया है– जिसमें पैसा आपके बैंक खाते में तुरंत या लगभग उसी समय पहुंच जाता है – और इसके लिए आपको किसी शाखा में जाने, फॉर्म भरने, या यहां तक कि किसी तरह का दस्तावेज जमा करने की भी कोई जरूरत नहीं होती है।

सचमुच, इसके लिए आपको अपने घर से बाहर कदम भी नहीं रखना होगा। जी हाँ, यह बात बिल्कुल सच है, क्योंकि यहां लोन देने की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन है और इसमें किसी चीज को छूने की कोई जरूरत नहीं पड़ती है, साथ ही इसमें लगभग उसी समय पैसा ग्राहक के खाते में पहुंच जाता है। इसका मतलब है कि, आप अपने स्मार्टफोन से पर्सनल लोन ले सकते हैं और मिनटों में पैसा पा सकते हैं - आपको हमारे किसी रिप्रेजेंटेटिव से मिलने या कहीं जाने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।

अगर आप पहले से ही बजाज फिनसर्व के ग्राहक रहे हैं, तो आप सिर्फ दो क्लिक में पर्सनल लोन का लाभ उठा सकते हैं! नीचे बताया गया है कि बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन का तरीका कितना आसान और सरल है, जिससे आप अपनी जरूरत के अनुसार पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

अपने खाते में तुरंत पैसा प्राप्त करें
एक प्री-अप्रूव्ड कस्टमर के तौर पर, बजाज फिनसर्व के इंस्टेंट पर्सनल लोन द्वारा तय की गई सामान्य शर्तों को पूरा करने के बाद, आप 20 मिनट के भीतर अपने खाते में धनराशि प्राप्त कर सकते हैं। खाते में पैसा पहुंचाने की प्रक्रिया काफी तेज़, और 100% ऑनलाइन है, जिसकी मदद से आप वक़्त बर्बाद किए बिना अचानक आने वाले खर्चों को पूरा कर सकते हैं।

कागजी कार्रवाई के बिना लोन को मंजूरी
इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया बेहद सरल है– आपको केवल पहले से भरे हुए फॉर्म में अपने विवरण की जांच करनी होती है, और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त जानकारी देनी होती है। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है और आपको किसी चीज को छूने की जरूरत नहीं पड़ती है। इतना ही नहीं, मौजूदा ग्राहकों को तो इसके लिए किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं होती है, और इस तरह आप कागजी कार्रवाई के बिना ही मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं। इससे प्रक्रिया को बहुत जल्द पूरा करने में मदद मिलती है, ताकि आप अपने जरूरी कामों पर ज्यादा ध्यान दे सकें।

अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा करने के लिए लोन के रूप में बड़ी धनराशि पाएँ
पात्रता की शर्तों को पूरा करने के बाद, आप बजाज फिनसर्व से लोन के रूप में मिलने वाली बड़ी धनराशि का सहारा ले सकते हैं और अपनी समझदारी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बात पर कोई प्रतिबंध नहीं है कि आप इस धनराशि का किस तरह उपयोग करते हैं, जिससे आपको अलग-अलग तरह के खर्चों को पूरा करने में मदद मिलती है। पर्याप्त धनराशि की मंजूरी से आप इस तरह के खर्चों को भी पूरा कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने सोचा नहीं होगा, और इस तरह के खर्चे आपके बजट के बाहर हो सकते हैं। इलाज पर होने वाले खर्च से लेकर, घर की मरम्मत या बढ़ते कर्ज को एक साथ मिलाने जैसे सभी खर्चों को आप इस इंस्टेंट पर्सनल लोन की मदद से बेझिझक पूरा कर सकते हैं।

कलैटरल के बगैर और किसी तरह के छिपे हुए शुल्क बिना आर्थिक सहायता प्राप्त करें
चूंकि इंस्टेंट पर्सनल लोन लेने के लिए आपको अपनी किसी भी तरह की संपत्ति को जमानत के तौर पर गिरवी रखने की जरूरत नहीं होती है, इसलिए आवेदन करना आसान और तनाव मुक्त है। लोन देने की प्रक्रिया भी तेज है, क्योंकि इसमें आपकी संपत्ति के सत्यापन या जांच जरूरत नहीं होती है। इसके अलावा, आपको लोन के लिए आवेदन करने या चुकाने पर किसी तरह का छिपा हुआ शुल्क नहीं भरना पड़ता है, लिहाजा आप इस लोन को आसानी से चुकाने की योजना बना सकते हैं।

सुविधाजनक समय-सीमा के साथ लोन आसानी से चुकाने की योजना बनाएं
आप अपनी सुविधा के अनुसार समय-सीमा, यानी कि 60 महीने तक की अवधि का चयन कर सकते हैं और अपनी जेब पर बोझ डाले बिना ही लोन चुका सकते हैं। अपनी आमदनी और अन्य खर्चों को ध्यान में रखते हुए, लोन चुकाने की योजना बनाने के लिए पर्सनल लोन ईएमआई कैलकुलेटर का उपयोग करें।

इतने सारे फायदों के साथ, आप इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए कभी भी और कहीं से भी आवेदन कर सकते हैं, यानी कि आप अपने घर में सोफे पर आराम करते हुए या ऑफिस डेस्क से आवेदन कर सकते हैं, और केवल 2 क्लिक में अपने बैंक खाते में लोन की राशि तुरंत प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अपना नाम और फोन नंबर दर्ज करना होता है, और फिर पहले से भरे हुए फॉर्म में अपने विवरण की जांच करनी होती है। अभी पैसों की जरूरत है? तुरंत पैसे प्राप्त करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News