गेल का दूसरी तिमाही मुनाफा नौ प्रतिशत घटा, गैस परिवहन कारोबार में हुआ नुकसान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 07:13 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी गैस आपूर्ति करने वाली कंपनी गेल इंडिया लिमिटेड का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 8.5 प्रतिशत घट गया। कंपनी को गैस परिवहन कारोबार में नुकसान हुआ। गेल ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा है कि चालू वित्त वर्ष की जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 1,068.16 करोड़ रुपये रहा है। प्रति शेयर लाभ 2.47 रुपये बैठता है।

वहीं एक साल पहले इसी तिमाही का उसने 1,167.58 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया था। तब प्रति शेयर लाभ 2.59 रुपये रहा था। आलोच्य अवधि में गेल का कुल कारोबार 23.7 प्रतिशत घटक,.80 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान गैस के दाम कम रहने के कारण कंपनी का कारोबार कम रहा। कंपनी को महामारी के कारण मांग प्रभावित होने की वजह से प्राकृतिक गैस के विपणन कारोबार में 334.55 करोड़ रुपये का कर पूर्व नुकसान हुआ। हालांकि, पहली तिमाही में उसका कर पूर्व नुकसान 614.06 करोड़ रुपये रहा था।

एक साल पहले कंपनी को जुलाई- सितंबर तिमाही में 241.72 करोड़ रुपये का करपूर्व मुनाफा हुआ था। गेल ने कहा है, ‘कोविड- 19 महामारी की वजह से दुनियाभर में और भारत में सामान्य कारोबारी गतिविधियों पर असर पड़ा और इससे आर्थिक गतिविधियां धीमी पड़ी।' कंपनी ने यह भी कहा है कि उसके भौतिक प्रदर्शन में अप्रैल- जून तिमाही के मुकाबले सुधार आया है और यह करीब करीब सामान्य स्तर पर पहुंच गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News