गडकरी ने कहा, 55 करोड़ रुपए की लागत से अयोध्या बाईपास के निर्माण, सौंदर्यीकरण का काम जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि 55 करोड़ रुपए की लागत से अयोध्या बाईपास के लिए निर्माण और सौंदर्यीकरण का काम हो रहा है। यह बाईपास अयोध्य नगरी की खूबसूरती को प्रदर्शित करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिये पांच अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं। 

गडकरी ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘श्री राम हमारी संस्कृति और धरोहर के प्रतीक हैं। राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण जल्द शुरू होगा। अयोध्या बाईपास के सौंदर्यीकरण और निर्माण संबंधी कार्य के लिए एनएचएआई (राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) ने 55 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं।'' सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि बाईपास देश और विदेश के आगंतुकों के लिये अयोध्या की सुंदरता को प्रदर्शित करेगा। अयोध्या को जोड़ने वाला बाईपास 16 किलोमीटर लंबा होगा। 

परियोजना के विस्तृत ब्योरा के बारे में एनएचएआई से पूछे गए सवाल का फिलहाल जवाब नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह के आग्रह पर 55 करोड़ रुपए की परियोजना को मंजूरी मिली है। इसमें 40 करोड़ रुपए से बाईपास के निर्माण 15 करोड़ रुपए सौंदर्यीकरण कार्यों पर खर्च होंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News