पंजाब एण्ड सिंध बैंक में हुआ 112 करोड़ का फ्रॉड, RBI को दी जानकारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 10:22 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक ने शुक्रवार को उसके दो फंसे कर्ज के खातों में 112.42 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी होने की जानकारी दी है। ये खाते महा एसोसियेटिड होटल्स और एडयार जिंक के हैं। बेंक ने नियामकीय सूचना में कहा है कि उसने इस धोखाधड़ी के बारे में रिजर्व बैंक को सूचित कर दिया है और वह इस बारे में केन्द्रीय जांच ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज कराने की प्रक्रिया में है।

बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि महा एसोसियेटिड होटल्स प्रा. लि. से संबंधित ऋण खाते में 71.18 करोड़ रुपए का बकाया है। उसने कहा कि एनपीए खाते को धोखाधड़ी घोषित किए जाने की सूचना भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को दी जा चुकी है। वर्तमान में महा एसोसियटिड होटल्स का मामला एनसीएलटी में लंबित है। बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि सेबी विनियमों और बैंक की नीति के लागू प्रावधानों के अनुसार, "यह सूचित किया जाता है कि 44.40 करोड़ रुपए के प्रावधान वाले 71.18 करोड़ रुपए के बकाया एनपीए खाता ‘महा एसोसिएटेड होटल्स प्राइवेट लिमिटेड’ को धोखाधड़ी घोषित किया गया है और नियामकीय आवश्यकता के अनुसार आरबीआई को इसकी सूचना दी गई है।"

एक अन्य सूचना में बैंक ने कहा कि एडयार जिंक का एनपीए खाता 41.24 करोड़ रुपए के बकाए के साथ धोखाधड़ी वाला खाता घोषित कर दिया गया है और इसकी जानकारी आरबीआई को दे दी गई है। इस साल अप्रैल में बैंक ने गोल्डन जुबली होटल्स के 86 करोड़ रुपए अधिक के बकाए वाले गैर-निष्पादित खाते को भी धोखाधड़ी घोषित किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News