FPI ने अक्टूबर में अब तक भारतीय बाजारों में किया 1,997 करोड़ रुपए का निवेश

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 11:49 AM (IST)

नई दिल्लीः विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) भारतीय बाजारों में शुद्ध लिवाल बने हुए हैं। एफपीआई ने एक से आठ अक्टूबर के दौरान भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 1,997 करोड़ रुपए का निवेश किया है। ऐसे में दीर्घावधि की दृष्टि से भारत एफपीआई के लिए आकर्षक निवेश गंतव्य बना हुआ है। 

डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार, एफपीआई ने अक्टूबर में शेयरों में 1,530 करोड़ रुपए तथा ऋण या बांड बाजार में 467 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस तरह उनका शुद्ध निवेश 1,997 करोड़ रुपये रहा है। इससे पहले एफपीआई ने सितंबर में भारतीय बाजारों में 26,517 करोड़ रुपए और अगस्त में 16,459 करोड़ रुपए का निवेश किया था। 

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, ‘‘‘हाल के सप्ताहों में एफपीआई ने बैंकिंग क्षेत्र से अपना निवेश निकाला है और आईटी क्षेत्र में निवेश बढ़ाया है।'' मॉर्निंगस्टार इंडिया के एसोसिएट निदेशक प्रबंधक शोध हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा कि दीर्घावधि के परिप्रेक्ष्य से भारत एक महत्वपूर्ण और प्रतिस्पर्धी निवेश गंतव्य बना हुआ है। ‘‘भारतीय शेयरों में एफपीआई का निवेश प्रवाह नियमित अंतराल पर जारी है।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News