चार राज्यों ने की केंद्र से 16,467 करोड़ रुपए के वित्तीय पैकेज की मांग

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 05:23 PM (IST)

नई दिल्लीः आंध्र प्रदेश और गोवा सहित चार राज्यों ने भारत सरकार से विशेष वित्तीय पैकेज के रूप में 16,467 करोड़ रुपए की मांग की है। वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग को आंध्र प्रदेश, गोवा, मणिपुर और नागालैंड से विशेष वित्तीय पैकेज के लिए अनुरोध प्राप्त हुए हैं। सोमवार को लोकसभा में वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने एक लिखित जवाब में कहा।

यह भी पढ़ें- भारतीय परिवहन क्षेत्र पर साइबर हमले का खतरा, परिवहन मंत्रालय ने किया सतर्क 

उन्होंने कहा, आंध्र प्रदेश ने राज्य के पिछड़े क्षेत्रों के लिए विशेष विकास पैकेज के तहत 700 करोड़ रुपए जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा, "गोवा की राज्य सरकार ने पुर्तगाली शासन से मुक्ति के लिए 500 करोड़ रुपए की राशि के लिए डायमंड जुबली ईयर पैकेज की मांग की है। मणिपुर की राज्य सरकार ने अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों सहित 14,567 करोड़ रुपए के विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की है।" नागालैंड ने अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों को कवर करते हुए 700 करोड़ रुपए की विशेष सहायता पैकेज की मांग की है।

यह भी पढ़ें- पेंशनर्स को बड़ी राहत, अब लाइफ सर्टिफिकेट के लिए आधार कार्ड जरूरी नहीं

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार राज्य सरकारों के अनुरोधों की जांच करती है और सकल बजटीय सहायता के भीतर संसाधनों की उपलब्धता के अधीन अनुदान के रूप में राज्यों को संसाधन हस्तांतरित करती है।

यह भी पढ़ें- किशोर बियानी को राहत, दिल्ली हाई कोर्ट ने सिंगल बेंच के ऑर्डर पर लगाई रोक 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News