भारतीय बाजारों में विदेशी निवेशकों का भरोसा बढ़ा, FPI ने मार्च में 17,304 करोड़ रुपए डाले

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 05:35 PM (IST)

नई दिल्लीः विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) का भारतीय बाजारों में निवेश का सिलसिला मार्च में लगातार तीसरे महीने जारी रहा। मार्च में एफपीआई ने भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 17,304 करोड़ रुपए का निवेश किया। डिपॉजिटरी के आंकड़ों के अनुसार एफपीआई ने एक से 31 मार्च के दौरान शेयरों में 10,482 करोड़ रुपए और ऋण या बांड बाजार में 6,822 करोड़ रुपए का निवेश किया। इस तरह उनका शुद्ध निवेश 17,304 करोड़ रुपए रहा। इससे पहले एफपीआई ने फरवरी में भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 23,663 करोड़ रुपए और जनवरी में 14,649 करोड़ रुपए का निवेश किया था। 

ग्रो के सह-संस्थापक एवं मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हर्ष जैन ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से भारतीय बाजारों में निवेश प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान टीकाकरण अभियान तथा अर्थव्यवस्था में सुधार की वजह से बाजार काफी हद तक स्थिर है। 

मॉर्निंगस्टार इंडिया के एसोसिएट निदेशक (प्रबंधक शोध) हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा कि अमेरिका द्वारा 1,900 अरब डॉलर के महामारी राहत पैकेज की घोषणा के बाद वैश्विक वित्तीय बाजारों में अत्यधिक तरलता है। इसका प्रवाह भारत जैसे उभरते बाजारों की ओर हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News