मनमोहन-राजन के वक्त था बैंकों का सबसे खराब दौर, नेताओं के एक फोन पर दिए जाते थे लोनः वित्त मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 02:31 PM (IST)

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन का कार्यकाल सरकारी बैंकों के लिए सबसे खराब दौर था। उस समय करीबी नेताओं के फोन पर लोन दे दिए जाते थे। उस दलदल से निकलने के लिए पीएसयू बैंक अभी तक सरकार से मिलने वाली पूंजी पर निर्भर हैं।
PunjabKesari
नेताओं के एक फोन पर दिए जाते थे लोन
कोलंबिया यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स में एक लेक्चर के दौरान सीतारमण ने कहा, 'मैं रघुराम राजन की एक महान शिक्षक के तौर पर और पूर्व प्रधानमंत्री की बड़ी इज्जत करती हूं। उन्होंने ऐसे वक्त में आरबीआई की जिम्मेदारी संभाली थी, जब भारतीय अर्थव्यवस्था अपने सबसे खुशहाल दौर में थी। लेकिन राजन और मनमोहन सिंह के वक्त ही बैंक केवल नेताओं का एक फोन आने के बाद लोन दे देते थे। उस लोन की भरपाई आज तक नहीं हो पाई है, जिसके कारण सरकार को बैंकों में पैसा देना पड़ रहा है, ताकि वो सही ढंग से चल सके। वित्त मंत्री ने कहा कि अब सभी सरकारी बैंकों की मदद करना उनकी प्राथमिकता है।'
PunjabKesari
राजन ने मोदी सरकार पर साधा था निशाना
बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारत की अर्थव्यवस्था को एक आदमी अपनी मर्जी से नहीं चला सकता है। भारत की अर्थव्यवस्था काफी बड़ी हो गई है। एक व्यक्ति के द्वारा इसको चलाया नहीं जा सकता है और इसका उदाहरण हम सब देख चुके हैं। उन्होंने कहा था कि राजकोषीय घाटा बढ़ने से भारतीय अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर पड़ेगा, जिससे निकलने में काफी समय लग सकता है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News