नीता अंबानी के BHU में विजिटिंग प्रोफेसर बनने की रिपोर्ट फर्जी: रिलायंस इंडस्ट्री

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 02:55 PM (IST)

मुंबई: बनारस हिंदू विश्विद्यालय (BHU) में रिलायन्स इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी के विजिटिंग प्रोफेसर बनने की खबर फर्जी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवक्ता ने बताया कि नीता अंबानी को बीएचयू से ऐसा कोई निमंत्रण नहीं मिला है। बता दें कि इससे पहले यह खबर आई थी कि नीता अंबानी बीएचयू में महिला अध्ययन का पाठ पढ़ाएंगी। उन्हें बीएचयू के महिला अध्ययन और विकास केंद्र में विजिटिंग प्रोफेसर बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है लेकिन ये बात महज अफवाह निकली है।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की पत्नि नीता ने मुंबई विश्वविद्यालय से बीकॉम किया है और उन्हें वर्ष 2014 में रिलायंस इंडस्ट्रीज का कार्यकारी निदेशक बनाया गया। साल 2010 में उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन का गठन किया था। कहा जा रहा था कि उनकी एक सफल महिला उद्यमी होने की छवि की वजह यह प्रस्ताव दिया गया।

वहीं, इस खबर के सामने आते ही अंबानी को लेकर छात्रों में नाराजगी देखी गई थी। बीएचयू के छात्रों ने नीता को विजिटिंग प्रोफेसर बनाये जाने के प्रस्ताव का विरोध किया था धरना-प्रदर्शन किया था। धरना दे रहे छात्रों में से एक शुभम तिवारी ने कहा था, "सिर्फ पूंजीपति की पत्नी होने के नाते नीता अंबानी को बुलाने का क्या मतलब है, जिन्होंने महिला सशक्तिकरण का उदारहण दिया हो उन्हें बुलाया जाए।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News