ESR तमिलनाडु में औद्योगिक पार्कों में 550 करोड़ रुपए का करेगा निवेश, 4400 नौकरियां होंगी तैयार

2021-07-21T17:48:00.937

नई दिल्लीः ईएसआर इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने तमिलनाडु सरकार के साथ 550 करोड़ रुपए के अनुमानित निवेश से दो औद्योगिक पार्क विकसित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। ईएसआर इंडिया और तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को आयोजित निवेश सम्मेलन 2021 में इस आशय के सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एमओयू के तहत अगले पांच वर्षों में राज्य के कांचीपुरम और कृष्णागिरी जिलों में दो औद्योगिक पार्कों की स्थापना की जाएगी। ईएसआर इंडिया ने बताया कि दोनों औद्योगिक पार्कों के चालू होने के बाद वहां 4,400 से अधिक नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है। 

ईएसआर इंडिया के सीईओ और कंट्री हेड, अभिजीत मलकानी ने कहा कि हमें राज्य सरकार के साथ अपने समझौते की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। तमिलनाडु सरकार औद्योगिक कंपनियों के लिए अनुकूल कारोबारी माहौल बनाकर राज्य में औद्योगिक विकास को प्रोत्साहित करने में बहुत सपोर्टिव रही है।

मलकानी ने आगे कहा कि एमओयू के अनुसार ईएसआर तमिलनाडु में औद्योगिक पार्क विकसित करने के लिए 550 करोड़ रुपए का निवेश करेगा, जिससे 1,800 प्रत्यक्ष और 2,600 परोक्ष रोजगार के अवसर मिलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News