HDFC Bank app में गड़बड़ी, एक घंटा बंद रही मोबाइल ऐप

2021-06-15T15:47:24.387

मुंबईः निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक की मोबाइल बैंकिंग ऐप मंगलवार को करीब एक घंटे तक बंद रही। इसकी वजह पता नहीं लगी है। अपने नेटवर्क में समस्याओं की वजह से एचडीएफसी बैंक नियामकीय निगरानी में है। मुंबई मुख्यालय वाले बैंक ने कहा कि मंगलवार को सुबह करीब एक घंटे तक यह मुद्दा बना रहा है। इस मुद्दे को एक घंटे में सुलझा लिया गया है। 

बैंक ने अपने ग्राहकों से इस दौरान लेनदेन के लिए नेट बैंकिंग के विकल्प का इस्तेमाल करने को कहा। एचडीएफसी बैंक के कॉरपोरेट कम्युनिकेशन प्रमुख राजीव बनर्जी ने ट्वीट किया, "मोबाइल बैंकिंग ऐप पर हमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं। हम प्राथमिकता के आधार पर इसे देख रहे हैं। आगे की स्थिति की जल्द जानकारी दी जाएगी।'' बनर्जी ने ग्राहकों से आग्रह किया कि वे इस दौरान अंतरिम व्यवस्था के रूप में लेनदेन के लिए नेट बैंकिंग के विकल्प का इस्तेमाल करें। 

एक घंटे बाद बनर्जी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है और ग्राहक मोबाइल बैंकिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां उल्लेखनीय है कि नेटवर्क में गड़बड़ी के तीन मामलों के बाद रिजर्व बैंक ने दिसंबर, 2020 में एचडीएफसी बैंक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसके द्वारा नए क्रेडिट कार्डों की बिक्री पर रोक लगा दी थी। एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड बाजार का सबसे बड़ा खिलाड़ी है। केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी बैंक से कहा था कि वह अपनी प्रणाली में सुधार करे उसके बाद उस पर से अंकुश हटाए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News