एलन मस्क को दो दिनों में 50 अरब डॉलर का नुकसान, शेयर्स की कीमतों में भारी गिरावट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 05:14 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के मालिक एलन मस्क फिर एक बार अपने बयान की वजह से घाटे में हैं। उनकी कंपनी के शेयर्स में दो दिनों से चली आ रही गिरावट से उनको 50 अरब डॉलर (करीब 3.71 लाख करोड़ रुपए) का घाटा हुआ है। यह ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडैक्स के इतिहास में दो दिन की सबसे बड़ी गिरावट है। यह जेफ बेजोस के 2019 में MacKenzie Scott से तलाक के बाद 36 अरब डॉलर के बाद एक दिन में सबसे बड़ी गिरावट देखी गई है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, जब मस्क ने ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से पूछा कि उन्हें कंपनी में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी को बेच देना चाहिए. जिसके बाद खबर आई कि उनके भाई Kimbal ने शेयर बेच दिए हैं। इसके अलावा मंगलवार को इन्साइडर की एक रिपोर्ट आई, जिसमें कहा गया है कि द बिग शॉर्ट फिल्म से प्रसिद्ध हुए निवेशक के निजी कर्ज को चुकाने के लिए मस्क शेयरों को बेचना चाहते हैं।

मस्क और बेजोस के बीच अंतर घटा
एलन मस्क की नेटवर्थ में गिरावट से बेजोस और उनके बीच का अंतर घटकर 83 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। मस्क ने जनवरी में पहली बार अमेजन के फाउंडर को दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में पहले पायदान के लिए बेजोस को पीछे छोड़ दिया था. दोनों अरबपतियों के बीच अंतर हाल ही में बढ़कर 143 अरब डॉलर पर पहुंच गया, जो दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स की नेट वर्थ से ज्यादा है।

Cathie Wood का ARK इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट, जिनके फंड पिछले कुछ महीनों में टेस्ला में शेयरों को बेच रहे हैं, को मंगलवार के घाटे में 750 मिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ है। जबकि Oracle कॉरपोरेशन के फाउंडर Larry Ellison और कंपनी के दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक Larry Ellison को 2.1 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News