एलन मस्क का दावा- Apple ने अपने एप स्टोर से Twitter को वापस लेने की दी धमकी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 08:01 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क का दावा है कि एपल ने ट्विटर ऐप को आईओस ऐप स्टोर से हटाने की धमकी दी है। मस्क ने एक ट्वीट में ये भी दावा किया कि एपल ने प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिए है। मस्क ने लिखा, 'एपल ने ट्विटर पर ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिए है। क्या वे अमेरिका में फ्री स्पीच से नफरत करते हैं?'

एक अन्य ट्वीट में मस्क ने एपल के सीईओ टिम कुक से पूछा, 'यहां क्या चल रहा है @tim_cook?' इसके अलावा मस्क ने एक पोल में पूछा कि क्या एपल को उन सभी सेंसरशिप एक्शन को पब्लिश करना चाहिए जो उसके ग्राहकों को प्रभावित करते हैं। हालांकि मस्क के दावों पर एपल की ओर से अभी तक किसी तरह का कोई जवाब नहीं आया है। 

मस्क ने कुछ और भी ट्वीट किए है जिनसे पता चलता है कि उनके और एपल के बीच तनाव बढ़ रहा है। मस्क ने एक ट्वीट में इन-ऐप खरीदारी के लिए एपल के ऐप स्टोर की ओर से ली जाने वाली फीस की आलोचना की है। उन्होंने लिखा, क्या आप जानते हैं कि एपल अपने ऐप स्टोर के माध्यम से खरीदी जाने वाली हर चीज पर गुप्त रूप से 30% टैक्स लगाता है? 

बीते दिनों अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के तुरंत बाद, एपल ऐप स्टोर के बॉस फिल शिलर ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया था। इससे पहले नवंबर में, मस्क ने कहा था कि ऐड कम होने के कारण ट्विटर के रेवेन्यू में 'भारी' गिरावट आई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News