एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, अमेजन के फाउंडर जेफ बिजोस को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 06:15 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं उन्होंने अमेजन के जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया है। एलन मस्क की नेटवर्थ 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई, जो कि अमेजन के संस्थापक जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से एक बिलियन डॉलर ज्यादा है। ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ।
PunjabKesari
ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया है। इस सूची में 500 अरबपति शामिल हैं। बता दें कि बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे। 
PunjabKesari
इस उपलब्धि को हासिल करने पर, मस्क ने अपनी शैली में प्रतिक्रिया व्यक्त की। एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने टिप्पणी की, "कितनी अजीब बात है"। 
PunjabKesari
मस्क के लिए पिछले 12 महीने शानदार रहे हैं। पिछले साल उनकी नेट वर्थ में 150 अरब डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है, जो इतिहास में सबसे तेज है। इस बढ़ोतरी के पीछे टेस्ला के शेयर की कीमत में अप्रत्याशित इजाफा है जो लगातार मुनाफे के कारण पिछले साल 743 फीसदी बढ़ी। बता दें एलन मस्क नवंबर 2020 में ही बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स की कुर्सी पर बैठे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News