वर्ष 2030 तक लैंड रोवर की बिक्री में 60% हिस्सा इलेक्ट्रिक का होगाः JLR

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 04:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः लग्जरी कार विनिर्माता जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) का मानना है कि वर्ष 2030 तक वैश्विक स्तर पर उसके ब्रांड लैंड रोवर की कुल बिक्री में 60 प्रतिशत हिस्सा शुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक संस्करणों की बिक्री से आएगा। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जेएलआर की योजना अपने लैंड रोवर पोर्टफोलियो में शुद्ध रूप से छह इलेक्ट्रिक संस्करण जोड़ने की है। इसकी शुरुआत वर्ष 2024 से होगी। 

ब्रिटिश वाहन कंपनी पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि 2024 में उसकी उत्पाद श्रृंखला में शुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक रेंज रोवर जुड़ने जा रही है। कंपनी की 2021-22 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले चार साल में लैंड रोवर के साथ छह पूर्ण इलेक्ट्रिक संस्करण जुड़ेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस कदम से कंपनी नीतिगत रुख में बदलाव के अनुरूप खुद को ढाल पाएगी। इसके अलावा वह उपभोक्ताओं की इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को भी पूरा कर सकेगी। 

कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता बढ़ रही है। हमारा अनुमान है कि 2030 तक वैश्विक स्तर पर लैंड रोवर की बिक्री में 60 प्रतिशत हिस्सा शुद्ध रूप से ‘इलेक्ट्रिक' का होगा। जेएलआर ने कहा कि इलेक्ट्रिक जगुआर के विकास पर भी काम चल रहा है। कंपनी ने कहा, ‘‘पिछले 12 महीनों से हमारी जगुआर टीम शुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक जगुआर के विकास की दिशा में काम कर रही है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News