भारत में विक्रेताओं को डिजिटल बनाने के प्रयास: अमेजन

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 05:17 PM (IST)

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन देश में सूक्ष्म, लघु और मझोले (एमएसएमई) उद्यमों को डिजिटल बनाने पर ध्यान दे रही है। इसलिए उसने मंच से अधिक विक्रेताओं को जोड़ा है। साथ ही ज्यादा लोगों को नौकरी देने पर ध्यान लगा रही है।

विक्रेताओं का डिजिटलीकरण
कंपनी के निवेशक संबंध निदेशक डेविड फिल्डेस ने निवेशकों के साथ एक बातचीत में कहा, ‘हमने भारत के बारे में कई बार बात की है्, इतना ही नहीं वहां बहुत कुछ बनाने पर भी ध्यान है। भारत के बारे में सबसे खास बात क्या है कि भारत जैसे देश में हमारा पूरा ध्यान भारतीय विक्रेताओं के डिजिटलीकरण पर है। वहां बहुत सारे एमएसएमई हैं।’

उन्होंने कहा कि हमने वहां डिजिटलीकरण के प्रयासों में मदद के लिए कई फीचर पेश किए हैं। कुछ ब्रांड (एमएसएमई) के साथ बहुत काम किया गया है, हमारी टीम ने अच्छा काम किया है। उन्होंने कुछ लक्ष्य तय किए हैं जिनमें अधिक विक्रेताओं को मंच से जोड़ना और अधिक लोगों को नौकरी पर रखना शामिल है। अमेजन की ओर से यह बयान ऐसे समय आया है जब वह भारत में वालमॉर्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट के साथ ई-कॉमर्स बाजार में प्रतिस्पर्धा कर रही है। वहीं अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने भी जियोमार्ट के नाम से इस बाजार में प्रवेश किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News