संदेसरा ब्रदर्स का फर्जीवाड़ा: ED ने एक्टर डिनो मोरिया और डीजे अकील को भेजा समन

7/1/2019 1:26:54 PM

बिजनेस डेस्क: स्टर्लिंग बायोटेक बैंक रिण धोखाधड़ी मामले में बॉलीवुड एक्टर डिनो मोरिया और डीजे अकील पर गाज गिर सकती है।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन मामले की जांच के तहत पूछताछ के लिए दोनों को समन जारी किया है।
PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि अभिनेता डीनो और लोकप्रिय डीजे को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष बयान देने को कहा गया है क्योंकि उसे सबूत मिले हैं कि गुजरात की कंपनी ने दोनों को कुछ धन दिया था। उन्होंने बताया कि उनसे इन भुगतान के संबंध में पूछताछ की जाएगी और उनके बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किए जाएंगे।

PunjabKesari

डीनो मोरिया एक मॉडल हैं और कई हिंदी फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं। वहीं अकील एक लोकप्रिय डीजे हैं। इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए दोनों से तत्काल संपर्क नहीं हो पाया।
PunjabKesari

क्या है मामला
ईडी की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोप है कि स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड/संदेसरा ग्रुप और इसके प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ती संदेसरा ने भारतीय बैंकों को नीरव मोदी के मुकाबले कहीं ज्यादा चूना लगाया है।  संदेसरा की विदेश स्थित कंपनियों ने भारतीय बैंकों के विदेशी शाखाओं से करीब 9000 करोड़ रुपये का ऋण लिया। ईडी आरोप है कि संदेसरा बंधुओ को जिस काम के लिए कर्ज मिला था उसमे इस राशि का इस्तेमाल नहीं किया गया। उन्होंने घरेलू ,ऑफशोर और फर्जी फर्म के जरिये कर्ज में मिले पैसे की लांड्रिंग की। संदेसरा ने इस राशि का इस्तेमाल नाइजीरिया में अपने तेल कारोबारा को बढ़ाने और निजी जरूरतों के लिए किया।
 


vasudha

Related News