See More

कोरोना संकट के चलते DGCA ने 31 अगस्त तक रद्द की सभी इंटरनेशनल उड़ानें

2020-07-31T17:53:58.427

बिजनेस डेस्कः कोरोना काल में डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द रखने की घोषणा की है। डीजीसीए के अनुसार कोरोना वायरस के मद्देनजर 31 अगस्त तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सस्पेंड ही रहेंगी। हालांकि, ये आदेश उन उड़ानों पर लागू नहीं होगा, जो डीजीसीए से इजाजत लेकर उड़ान भर रहे हैं।

PunjabKesari

आदेश में ये भी कहा गया है कि इस पूरे समय के दौरान विदेशी एयरलाइंस को 2500 से भी अधिक उड़ानों की इजाजत मिली हुई है, जिसके तहत विदेशों में फंसे भारतीय वापस भारत लाए जाएंगे और भारत में फंसे विदेशियों को विदेश ले जाया जाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर 31 जुलाई तक के लिए रोक लगाई गई थी, जिसे अब बढ़ा कर 31 अगस्त तक कर दिया गया है।

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 6 मई से 30 जुलाई 2020 तक 2,67,436 फंसे हुए यात्रियों को निकाला है और अन्य विमानन कंपनियों ने करीब 4,86,811 फंसे यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया है। यात्रियों के मूवमेंट के लिए भारत ने अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी के साथ एयर बबल एग्रिमेंट भी किया है।

PunjabKesari

हाल ही में कुवैत के साथ भी ट्रांसपोर्ट बबल एग्रिमेंट किया गया है, जिसके तहत वहां फंसे भारतीयों को निकाला जाएगा और भारत में फंसे कुवैत के लोगों को भी उनके देश भेजने की व्यवस्था होगी। डीजीसीए ने कहा है कि ऐसे ही एग्रिमेंट किए जाते रहेंगे, ताकि फंसे लोगों को निकालना आसान हो सके।
 


jyoti choudhary

Related News