दिल्ली-एनसीआर सितंबर में कंपनी के शीर्ष 10 ग्लोबल बाजारों में से एक : उबर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 04:11 PM (IST)

नई दिल्ली: ऐप पर टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी उबर के लिए दिल्ली-एनसीआर सितंबर में उसके शीर्ष 10 वैश्विक बाजारों में से एक रहा। कंपनी ने सोमवार को कहा कि यहां लोगों ने हर सप्ताह 10 लाख से ज्यादा यात्राएं उबर से की।

कंपनी के मंच पर बुक की गयी यात्राओं के आधार पर उबर ने यह जानकारी दी। कंपनी के शीर्ष 10 वैश्विक बाजारों में दिल्ली-एनसीआर एकमात्र भारतीय क्षेत्र रहा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह उसके वैश्विक कारोबार में दिल्ली और भारत की रणनीतिक अहमियत को दिखाता है।

कंपनी ने कहा, ‘लंबे लॉकडाउन के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने फिर से यात्राएं शुरू की हैं। आंकड़े दिखाते हैं कि लोगों के बीच आवागमन के लिए कार की वरीयता बढ़ी है। इसके बाद ऑटोरिक्शा और मोटरसाइकिल का स्थान है।’ मार्च में घोषित लॉकडाउन का असर उबर और ओला जैसी कंपनियों पर भी पड़ा। धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से हटाए गए लॉकडाउन के बाद इन कंपनियों ने भी अपना परिचालन शुरू किया है।

बयान के मुताबिक लंबी दूरी की यात्राओं में भी बढ़ोत्तरी हुई है। सवेरे आठ से 10 बजे का समय सबसे व्यस्त समय और सोमवार से शुक्रवार सप्ताह के सबसे व्यस्त दिन रहे। उबर के भारत और दक्षिण एशिया कारोबार के अध्यक्ष प्रभजीत सिंह ने कहा कि सितंबर में यात्रा की संख्या के हिसाब से उबर के शीर्ष 10 वैश्विक बाजारों में दिल्ली का शामिल होना रोमांचक है। यह उबर के कारोबार वृद्धि में भारत के योगदान को दिखाता है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News