कोरोना को रोकने की तैयारी, दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर फ्री में हो रहा कोविड-19 टेस्ट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय रेल और दिल्ली सरकार ने मिलकर रेलवे स्टेशनों पर कोरोना की मुफ्त जांच शुरू कर दी है। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। ये जांच केंद्र नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और निज़ामुद्दीन स्टेशनों पर बनाए गए है।  रैपिट एंटीजन के इस जांच की रिपोर्ट 15-20 मिनट के अंदर मिल जाती है। बता दें कि दिल्ली में प्रतिदिन कोरोना के मामले 3500 के पास पहुंच रहे हैं।

कोरोना को रोकने के लिए सरकार की तैयारी
दिल्ली सरकार चाहती है कि शहर में आने जाने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच हो ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। वहीं, रेलवे भी चाहता है कि कोई भी संक्रमित व्यक्ति ट्रेन में सफर न करे ताकि बाकी यात्रियों की सुरक्षा हो सके। ऐसे में स्टेशन में आने वाले हर यात्री की थर्मल स्किनिंग हो रही है और किसी भी व्यक्ति में लक्षण होने पर उसमें कोरोना संक्रमण की जांच की जाती है।  

फ्री कोरोना की जांच
दिल्ली में अब जो मुसाफिर अपनी इच्छा से कोरोना की जांच कराना चाहते हैं तो उनके लिए यहां फ्री में कोरोना जांच की जा रही है। जांच दो दिनों से चल रही है इस अभियान एक-एक काउंटर पर प्रतिदिन 150 लोगों की जांच हो रही है, जिनमें 2 से 3 पॉज़िटिव मामले सामने आ रहे हैं। जिन लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आ रहे हैं, उन लोगों को दिल्ली सरकार हॉस्पिटल में एडमिट करवा रही है।

रेलवे ने देशभर में 230 ट्रेनों को चला रहा है। इनमें से ज्यादातर ट्रेनें दिल्ली से जुड़ी हैं। वहीं, 12 से और भी 80 ट्रेनें शुरू की जा रही हैं। ऐसे में कोरोना के खौफ़ से बीच इस तरह की जांच से रेल मुसाफिरों का सफर भी ज्यादा सुरक्षित हो पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News