DBS समूह की भारत में फिजिटल मॉडल से विस्तार की योजना: सीईओ

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 05:00 PM (IST)

सिंगापुरः डीबीएस समूह भारत में व्यापार के अवसरों को लेकर खासा उत्साहित है और उसने यहां आगे बढ़ने के लिए 'फिजिटल' रणनीति अपनाई है। सिंगापुर स्थित मुख्यालय वाले डीबीएस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीयूष गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि देश में एक मजबूत भौतिक नेटवर्क द्वारा समर्थित ग्राहकों को साथ में सर्वश्रेष्ठ डिजिटल सेवाओं की पेशकश भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह 'फिजिटल' मॉडल भारतीय बाजार के लिए ज्यादा कारगर हो सकता है। 

गुप्ता ने कहा कि समूह भारत में अपने मौजूदा व्यापार प्रोफाइल को व्यापक आधार देने की तैयारी कर रहा है। इसके तहत खुदरा ग्राहकों और छोटे तथा मझोले उद्यमों पर खासतौर से जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत को लेकर उत्साहित हैं, क्योंकि यह न केवल दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है, बल्कि डिजिटल रूप से भी तेजी से बढ़ रहा है।'' 

भारत में अपने पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड के जरिये कारोबार कर रहे डीबीएस समूह के सीईओ ने कहा कि अब लक्ष्मी विलास बैंक के समेकन पर खास जोर है। डीबीएस इंडिया ने नवंबर 2020 में इस बैंक का अधिग्रहण किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News