क्रेडिट कार्ड की आड़ में हो रही धोखाधड़ी, World Bank ने किया अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 11:33 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः आए दिनों धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते हैं। बैंक समय समय पर अपने ग्राहकों को ऑनलाइन फ्रॉड के बारे में सचेत करते रहते हैं। फ्रॉड करने वालों ने अब भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नाम पर फ्रॉड करना शुरू कर दिया है। World Bank ने इस तरह के फ्रॉड को लेकर खुद चेतावनी जारी की है। WB ने बताया कि जारी किए जाने वाले कार्ड्स पर वर्ल्ड बैंक का LOGO और नाम का भी इस्तेमाल किया गया है। 

PunjabKesari

वर्ल्ड बैंक जारी नहीं करता डेबिट/क्रेडिट कार्ड
वर्ल्ड बैंक को जब पता चला कि भारत में उसके नाम पर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड बेचा जा रहा है तो उसने लोगों को सावधान करने के लिए एक जारी एडवाइजरी जारी की। आपको बता दें वर्ल्ड बैंक ने इस तरह के फ्रॉड को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस एडवाइजरी में बैंक ने कहा कि वर्ल्ड बैंक की ओर से किसी भी तरह के क्रेडिट और डेबिट कार्ड जारी नहीं किए जाते हैं।

PunjabKesari

बैंक का नहीं है किसी भी समूह से संबध
वर्ल्ड बैंक ने बताया कि हमारा ऐसे किसी भी व्यक्ति या समूह से कोई संबध नहीं है और न ही हमारी ओर से किसी भी तरह का कार्ड जारी किया जाता है। जारी किए जाने वाले सभी कार्ड्स फर्जी हैं।

PunjabKesari

चेक करें बैंक की ऑफिशियल साइट
वर्ल्ड बैंक ने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी ग्राहक इस तरह के धोखेबाजों से सावधान रहें। इसके अलावा वर्ल्ड बैंक ने कहा कि हमारी नीतियों और प्रोग्राम्स की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट www.Worldbank.Org पर जाकर देख सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News