कोरोना इफैक्टः Emirates एयरलाइंस ने कर्मचारियों और यात्रियों की सुरक्षा के लिए किए खास इंतजाम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 02:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशभर में उड़ान सेवा बंद हैं ताकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। यदि किसी देश में विमान सेवा विशेष परिस्थियों में जारी है तो स्टॉफ की तरफ से बड़ी सावधानी बरती जा रही है। इस बीच अमीरात एयरलाइंस ने अपने कर्मचारियों और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है।

PunjabKesari

अमीरात एयरलाइंस के अनुसार इस बीमारी के रोकथाम के लिए मुसाफिर जैसे ही एयरपोर्ट में प्रवेश करेगा उसका थर्मल स्क्रिंग होगा। इसके साथ ही उन्हें मास्क और ग्लव्स लगाने के लिए दिया जाएगा। उनके यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा। विमान में चढ़ने से पहले उन्हें बता दिया जाएगा कि वे विमान में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के साथ ही विमान में एक सीट छोड़कर बैठें। विमानों में अक्सर लोगों के पढ़ने के लिए अखबर और मैगजीन मिलती है लेकिन मौजूदा समय में ये सारी सुविधाएं बंद कर दी गई हैं। वहीं यात्रा के दौरान जो खाना दिया जाता था वह विशेष डिब्बे में दिया जाएगा ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे और स्टॉफ कोरोना को लेकर सुरक्षित रहे।

PunjabKesari

यात्रियों के साथ ही स्टॉफ का इस महामारी को लेकर खास ध्यान रखा जाएगा। स्टॉफ के लोगों को सुरक्षा के लिहाज से अमीरात एयरलाइंस की तरफ से केबिन क्रू, बोर्डिंग एजेंट, ग्राउंड स्टाफ आदि लोगों को पीपीई के साथ, मास्क और विशेष तौर का सुरक्षा को ड्रेस (डिस्पोजेबल गाउन) दिया जाएगा। जिससे वे इस महामारी से सुरक्षित रहे।

PunjabKesari

इस महामारी को लेकर ही दुबई पिछले हफ्ते अमीरात एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के लिए ऑन-साइट रैपिड कोविड-19 टेस्ट करने वाली पहली एयरलाइन बनने का दावा किया। इस टेस्ट की जांच रिपोर्ट सिर्फ 10 मिनट में ही आ जाती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News