Bajaj Auto के इस प्लांट में सैंकड़ों मजदूर कोरोना पॉजिटिव, बंद हो सकती है फैक्ट्री

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 04:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बजाज ऑटो के महाराष्ट्र के वालुज स्थित कारखाने के कर्मचारियों ने कारखाने में कामकाज को कुछ समय के लिए बंद किए जाने की मांग की है। इस कारखाने के 400 कर्मचारियों को कारोना संक्रमित पाया गया। उसके बाद कर्मचारियों के संगठन ने यह मांग की है। 

कामकाज बंद करने की मांग
बजाज ऑटो वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष थेंगडे बाजीराव ने कहा, ‘‘कोविड -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमने कारखाने में कामकाज कुछ दिनों के लिए बंद किए जाने की मांग की है ताकि बीमारी के संक्रमण की चक्र को तोड़ा जा सके। हम केवल कुछ दिनों के लिए ही काम निलंबित रखने की मांग कर रहे हैं।'' बजाज ऑटो प्रबंधन को इस बारे में भेजे गए मेल का कोई जवाब नहीं मिला। 

Bajaj Auto unions demand factory halt after 250 workers test ...

7 लोगों की हो चुकी है मौत 
बाजीराव ने कहा, ‘‘कारखाने में 400 कर्मचारी पहले ही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और 7 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रबंधन भी समस्या का समाधान तलाशने का प्रयास कर रहा है लेकिन यह सच्चाई बरकरार है कि मामले बढ़ रहे हैं। हमने उन्हें कहा है कि जो भी उत्पादन का नुकसान होगा हम उसकी भरपाई के लिए तैयार है। आठ-दस दिन में जो भी नुकसान होगा अतिरिक्त घंटे काम के जरिए उसकी भरपाई की जाएगी। हम कारखाने को नुकसान नहीं होने देंगे।''

Bajaj Auto confirm 140 Covid cases at Aurangabad plant since June ...

कर्मचारी यूनियन में वालुज कारखाने के करीब तीन हजार सदस्य हैं। यूनियन ने मामले को लेकर प्रबंधन से बातचीत की है। आखिरी बार पिछले सप्ताह प्रबंधन से बात हुई लेकिन कोई पहल नहीं हई है। बजाज ऑटो के तीन कारखाने हैं। महाराष्ट्र में वालुज और चकन में दो कारखाने और एक उत्तराखंड के पंत नगर में है। वालुज संयंत्र में 8,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं।

Bajaj Auto Aurangabad plant: Bajaj Auto's Aurangabad plant ...


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News