Coronavirus: कल आधी रात से घरेलू उड़ानों पर रोक, कार्गो फ्लाइट पर पाबंदी लागू नहीं होगी

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना से बचाव और सतर्कता के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया। देश में रेल सेवा के बाद अब सभी घरेलू उड़ानों पर रोक लगा दी है। इससे पहले सभी इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक लगाई गई थी। केंद्र सरकार ने घरेलू फ्लाइट की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। केंद्र सरकार ने अपने फैसले में कहा कि 24 मार्च रात 12 बजे से घरेलू उड़ान पर रोक लगाा दी है। इस दौरान सिर्फ कार्गो विमान सेवा ही चालू रहेगी।

PunjabKesari

सभी पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस भी बंद
बता दें कि इससे पहले कोरोना के खिलाफ जंग में भारतीय रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है। रेलवे ने 31 मार्च तक मालगाड़ी छोड़कर सभी पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस को बंद करने का फैसला किया है। रेलवे के इस फैसले से करीब 12 हजार 500 ट्रेनों का संचालन रुक गया है। इसके अलावा 500 सब-अर्बन ट्रेन के संचालन को भी रोकने का फैसला लिया गया है। 

PunjabKesari

ट्रेन के अलावा मेट्रो सेवा भी बंद
दुनिया के सबसे बड़े रेल नेटवर्क में गिनी जाने वाली भारतीय रेल अब थम गई है। भारत सरकार ने कोरोना वायरस के चलते सभी पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया है। ये फैसला इसलिए लिया गया है ताकि लोग एक साथ जमा न हों। सिर्फ ट्रेन ही नहीं बल्कि दिल्ली-नोएडा-लखनऊ-मुंबई-बेंगलुरु-कोलकाता समेत देश के जिन भी शहरों में मेट्रो सर्विस है, उन्हें भी बंद किया गया है।

PunjabKesari

अंतरराष्ट्रीय उड़ान पहले से बंद
कोरोना वायरस के मामले में देश में बढ़ ना पाएं, इसके चलते भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को पूरी तरह से बंद कर दिया। पहले ये फैसला कोरोना प्रभावित देशों के लिए हुआ था, लेकिन बाद में सभी के लिए ऐसा कर दिया गया। साथ ही विदेशी नागरिकों की एंट्री भी बंद कर दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News