कोरोना का AUTO IMPACT, देशभर में डीलर्स के पास BS-IV गाड़ियों का भारी स्टॉक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का असर अब ऑटो बिक्री पर पड़ने लगा है। ऑटो डीलर्स की मानें तो उनके शो-रूम में लोग नहीं आ रहे हैं जिसके चलते जो BS-4 गाड़ियां की INVENTORY पड़ी है वो खत्म ही नहीं हो रही। FADA के मुताबिक देश भर में 8.35 लाख टू-व्हीलर्स का स्टॉक है। 4,600 करोड़ BS-IV टू व्हीलर बिकना बाकी है।

FADA के मुताबिक देशभर में वाहनों की बिक्री 60-70 फीसदी गिरी है। कई राज्यों ने डीलरशिप बंद करने का आदेश भी दिया है। इसके खिलाफ FADA ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और BS-IV वाहनों की बिक्री मई अंत तक जारी रखने की गुहार लगाई है। इससे BS-VI वाहनों का प्रोडक्शन भी प्रभावित होने की संभावना है।

उधर भारत में भी कोरोना का डर बढ़ता जा रहा है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार भी तेजी से कार्रवाई कर रही है। रेलवे ने 76 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। यात्रियों की घटी संख्या के कारण ये ट्रेने रद्द हुई हैं। सरकार की तरफ से कोरोना के लिए नया टोल फ्री हेल्प लाइन नंबर 1075 जारी किया गया है। भारत में अभी तक 3 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। देश के 122 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही 25 विदेशी नागरिक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। अभी तक 14 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। उधर UP में 8वीं के छात्रों को जनरल प्रोमोशन मिल गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना का नया मरीज़ मिला है जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री स्पेन और फ्रांस की थी। इसके साथ ही अब महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 42 कोरोना के मामले हो गए हैं। इसके बाद केरल का नम्बर है जहां कुल मामले 26 हैं। अभी तक भारत मे कोरोना का फैलाव स्टेज 2 पर है जिसका मतलब है पॉजिटिव लोगों से लोकल ट्रांसमिशन हो रहा है। 100 से ज्यादा मामले आने के बाद अब मुहिम निर्णायक स्थिति में पहुंच चुकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News