दूरसंचार सेवाएं बंद होने के बावजूद कंपनियां भेज रहीं बिल, कश्मीरी नागरिक हैरान

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 09:19 AM (IST)

श्रीनगरः कश्मीर में पिछले 47 दिनों से मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाओं पर रोक है। इसके बावजूद वहां के लोगों को बिल भेजा गया है। घाटी के कई निवासियों ने कहा कि उन्हें दूरसंचार कंपनियों ने सेवाओं के उपयोग के लिए बिल भेजा है जबकि उन्हें सेवाएं दी ही नहीं गई हैं।
PunjabKesari
5 अगस्त से मोबाइल सेवा बंद
सफाकदल के निवासी ओबैद नबी ने कहा, "पांच अगस्त से कश्मीर में मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं काम नहीं कर रही हैं, लेकिन फिर भी एयरटेल की ओर से 779 रुपए का बिल दिया गया है। मैं यह समझ नहीं पर रहा हूं कि हम शुल्क क्यों लगाया जा रहा है।" वहीं, बीएसएनएल का कनेक्शन इस्तेमाल करने वाले मोहम्मद उमर ने कहा कि उनका महीने का मोबाइल बिल करीब 380 रुपए आता था, लेकिन जिस दौरान सेवाएं बंद है उस समय के लिए बिल आने से हैरान हूं। उसने कहा, "पिछले महीने के लिए मुझे 470 रुपए का बिल भेजा गया है। हैरानी करने वाली बात यह है कि पिछले डेढ महीने से फोन सेवाएं काम नहीं कर रही हैं।"
PunjabKesari
कंपनियों ने नहीं दिया जवाब
कई ग्राहकों ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे थे कि दूरसंचार बंद होने के कारण इस अवधि के लिए उनका शुल्क (बिल) माफ कर दिया जाएगा क्योंकि कश्मीर में 2016 के आंदोलन और 2014 की बाढ़ के बाद भी ऐसा किया गया था। इस संबंध में भेजे गए ई-मेल का जवाब भारती एयरटेल ने नहीं दिया है। वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने भी कोई जवाब नहीं दिया है। बीएसएनएल के चेयरमैन पीके पुरवार बताया कि यह छूट 3,000 मामलों को छोड़कर सभी में लागू की गई है। विशिष्ट मामलों में भी जब ग्राहक बिल का भुगतान करने के लिए आएगा तो उसे छूट दी जाएगी।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News