कोयला कंपनियों का कोरोना का खिलाफ जंग में सहयोग जारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 03:56 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की कोयला खनन कंपनी कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी महानदी कोल फील्ड्स लिमिटेड ने कोरोना वायरस कोविड-19 के खिलाफ जंग में मदद देने के लिए ओडिशा के संबलपुर स्थित जिला अस्पताल में 10,000 से अधिक फेविपिराविर टैबलेट प्रदान किए। 

कंपनी ने रविवार को यह जानकारी दी कि कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में वह प्रशासन की हरसंभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी प्रयास के तहत संबलपुर जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत 10,000 से अधिक फेविपिराविर टैबलेट प्रदान किए गए। यह दवा कोरोना संक्रमण के हल्के और कम गंभीर मामलों में मरीजों को दी जाती है। इससे पहले महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड ने कोरोना के खिलाफ जंग में मदद करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को 50 एंबुलेंस की खरीद के लिए सितंबर माह में पांच करोड़ रुपए का चेक सौंपा था। 

कोल इंडिया के मुताबिक उसने अगस्त माह तक 70,547 लीटर सैनिटाइजर और 16.20 लाख मास्क वितरित किए गए तथा विभिन्न अस्पतालों को 49 वेंटिलेटर प्रदान किए। आधिकारिक आंकडों के मुताबिक कोल इंडिया और उसकी अनुषंगी कंपनियों ने गत चार वित्त वर्ष के दौरान सीएसआर के तहत कुल 1,977.76 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News