PMC बैंक के खाताधारकों से मिले CM देवेंद्र फडणवीस, कहा- PM मोदी के समक्ष उठाएंगे मुद्दा

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 11:49 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पहली बार पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों से मुलाकात की है। पीएमसी बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के चलते बैंक के खाताधारकों का गुस्सा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच उन्होंने शुक्रवार को ठाणे में सीएम देवेंद्र फडणवीस के सार्वजनिक सभा स्थल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद सीएम फडणवीस ने बैंक खाताधारकों से बाहर आकर मुलाकात की और उन्हें न्याय का आश्वासन भी दिया।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री से करेंगे बात
सीएम फडणवीस ने बैंक के खाताधारकों से कहा कि वह 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘21 अक्टूबर को चुनाव के बाद, हम मामले पर गौर करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी कीमत पर बैंक मुक्त हो सके। उसका अन्य कॉपरेटिव बैंक वाला हाल नहीं होगा।''
PunjabKesari
वित्त मंत्री ने भी दिया था आश्वासन
पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में हुई अनियमितता के मामले में इससे पहले भी बैंक के खाताधारकों ने मुंबई के भाजपा मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जा रही थी तब उन्होंने भी बैंक के खाताधारकों से मुलाकात कर उन्हें यथासंभव न्याय का आश्वासन दिया था। लेकिन तब भी खाताधारक वित्त मंत्री के इस आश्वासन से खुश नजर नहीं आए।

रिजर्व बैंक ने लगाई पाबंधियां
बता दें कि पीएमसी बैंक में 4,500 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक से लोगों के निकासी पर कुछ पाबंदियां लगा दी हैं। इसके चलते बैंक के ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वित्तीय अनियमितताओं की वजह से पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदी की वजह से ग्राहक अपने खाते से 6 महीने में सिर्फ 25 हजार रुपए ही निकाल सकते हैं। वहीं इससे पहले रिजर्व बैंक ने आदेश जारी किए थे कि इनके ग्राहक अपने खाते से 6 महीने में केवल 1 हजार रुपए ही निकाल सकते हैं। इस फैसले के बाद बैंक के ग्राहकों में भारी गुस्सा था।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News