चीन की सरकारी कंपनी ने बाइटडांस और वीबो चैट में निवेश किया

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 12:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः चीन की सरकार ने देश की दो प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनियों- वीडियो ऐप टिकटॉक का स्वामित्व रखने वाली बाइटडांस और चैट ऐप वीबो में निवेश किया है। माना जा रहा है कि चीन में तेजी से बढ़ते प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर प्रभाव बढ़ाने के इरादे से यह निवेश किया गया है। सार्वजनिक सरकारी रिकॉर्ड और कॉरपोरेट सूचना मंच किचाचा के अनुसार अप्रैल में बाइटडांस ने अपनी चीनी सहायक कंपनी बीजिंग बाइटडांस टेक्नोलॉजी में एक प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक क्षेत्र की फर्म वांगटौझोंगवेन (बीजिंग) टेक्नोलॉजी को बेच दी।

वांगटौझोंगवेन का स्वामित्व चीन की तीन सरकारी संस्थाओं के पास है। अमेरिकी प्रौद्योगिकी वेबसाइट ‘द इंफॉर्मेशन’ ने पहले बताया था कि सौदे के हिस्से के रूप में बाइटडांस ने एक चीनी सरकारी अधिकारी को बोर्ड में जगह भी दी है। बाइटडांस के प्रवक्ता ने निवेश और बोर्ड में जगह देने के बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया।

इस बीच वीबो, जो नैस्डैक पर सूचीबद्ध है, ने अमेरिकी शेयर बाजार को बताया कि वांगटोटौंगडा (बीजिंग) टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड नाम की एक इकाई ने लगभग 1.07 करोड़ युवान का निवेश किया। यह कंपनी वांगटौझोंगवेन (बीजिंग) टेक्नोलॉजी से जुड़ी है। इस सौदे के तहत वीबो की चीनी सहायक कंपनी में एक प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News