चीन की कंपनियों ने हाल में भारत के हाईवे प्रोजेक्ट्स में नहीं किया है निवेशः गडकरी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 03:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि चीनी कंपनियों ने हाल के दिनों में भारत में राजमार्ग परियोजनाओं में निवेश नहीं किया है। इससे पहले चीन के साथ सीमा गतिरोध के बीच, गडकरी ने जुलाई 2020 में कहा था कि भारत चीनी कंपनियों को राजमार्ग परियोजनाओं में भाग लेने की मंजूरी नहीं देगा। उन्होंने कहा था कि इसमें संयुक्त उपक्रमों के जरिए भागीदारी पर रोक भी शामिल होगी। 

यह भी पढ़ें- महामारी से निपटने के तौर-तरीकों पर अडानी ने कहा- आलोचना होनी चाहिए, पर देश के सम्मान की कीमत पर नहीं

चीनी कंपनियों ने हाल के दिनों में भारत की राजमार्ग परियोजनाओं में निवेश किए जाने के सवाल पर गडकरी ने ना में जवाब दिया। हालांकि उन्होंने इस मुद्दे पर विस्तार से कुछ नहीं बताया। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने एक साक्षात्कार में यह भी कहा कि भारत को अपना निर्यात बढ़ाना होगा और आयात कम करना होगा। 

यह भी पढ़ें- प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़ेगी सैलरी

टेस्ला को कर रियायत का फैसला वित्त मंत्रालय करेगा
भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) पर आयात शुल्क में कमी की अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की मांग जुड़े एक सवाल को लेकर गडकरी ने कहा, "टेस्ला को कोई कर रियायत देने का फैसला वित्त मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा।" उन्होंने साथ ही कहा कि सरकार परिवहन के लिए एक संभावित ईंधन के तौर पर ग्रीन हाइड्रोजन को लेकर संभावनाएं तलाश रही हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा, " 'भविष्य के भारत' के निर्माण के लिए हमें अपना निर्यात बढ़ाना होगा और आयात कम करना होगा।" 

यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन पर धमाका: SBI, पीएनबी और BoB के बाद अब HDFC ने किया होम लोन सस्ता


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News