मुंबई में SEBI के तीन वरिष्ठ अधिकारियों के 6 ठिकानों पर CBI ने की छापेमारी

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्लीः सारदा घोटाले मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को मुंबई में छह जगहों पर एक साथ छापेमारी की। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, CBI ने यह छापेमारी सेबी के तीन वरिष्ठ अधिकारियों के घर और दफ्तरों पर की है। सारदा पोंजी घोटाले में तीनों अधिकारियों की भूमिका संदेह के घेरे में है। यह छापेमारी ऐसे समय में हुई है, जब बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, घोटाले के समय ये तीनों अधिकारी पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2009 से 2013 के बीच कोलकाता में पोस्टिंग के दौरान इन अधिकारियों की जो भूमिका थी, वो फिलहाल जांच के दायरे में है। यह मामला एक कथित वित्तीय घोटाले और सारदा ग्रुप द्वारा चलाई गई पोंजी स्कीम के पतन के कारण हुए राजनीतिक घोटाले से संबंधित है।

केंद्र द्वारा आयकर विभाग (IT) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) सहित घोटाले के मामले की एक बहु-एजेंसी जांच कराई जा रही है। ANI के मुताबिक 2009 और 2013 के बीच बाजार नियामक के कोलकाता कार्यालय में उनकी पोस्टिंग के दौरान SEBI के इन तीनों अधिकारियों की भूमिका कथित रूप से संदेह के घेरे में आ गई है। राजनेताओं, विधान सभा के सदस्यों (विधायकों) और संसद सदस्यों (सांसदों) सहित कई प्रमुख हस्तियों पर घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News