Canara Bank की कोरोना कवच बीमा पॉलिसी, तीन कंपनियों के साथ किया समझौता

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 10:57 AM (IST)

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने लघु अवधि की कोरोना कवच बीमा पॉलिसी की बिक्री के लिए तीन बीमा कंपनियों से समझौता किया है। यह बीमा पॉलिसी कोविड-19 से जुड़े स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देती है।

PunjabKesari

तीन कंपनियों से समझौता
केनरा बैंक ने कहा कि उसने ‘न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड’, ‘बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड’ और ‘एचडीएफसी अर्गो हेल्थ इश्योरेंस’ के साथ गठजोड़ किया है। यह उसकी आम आदमी के प्रति सामाजिक प्रतिबद्धता का हिस्सा है। बैंक ने कहा कि किसी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संबंधित स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देने वाली इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम 300 रुपये से प्रीमियम शुरू होगा। बैंक के साथ साझेदारी करने वाली कंपनियां ‘कोरोना कवच’ नाम से एक बीमा स्वास्थ्य पॉलिसी की पेशकश करेंगी।

इन पॉलिसियों के तहत व्यक्ति न्यूनतम 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख तक रुपये का बीमा करा सकता है। यह व्यक्तिगत या परिवार के लिए खरीदी जा सकती है। इसमें बीमारी के इलाज के दौरान कमरे के किराये की कोई सीमा तय नहीं और इसे घर पर रहकर 15 दिन के इलाज के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। इस पॉलिसी के तहत बीमा अवधि अधिकतम साढ़े नौ माह रहेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News