संकट में कैफे कॉफी डे, 6 महीने में 500 आउटलेट किए बंद

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कॉफी चेन कंपनी कैफे कॉफी डे के अप्रैल 2019 से अब तक 500 से ज्यादा आउटलेट्स बंद हो चुके हैं। कंपनी ने मुनाफा घटने के कारण इन आउटलटे्स को बंद करने का फैसला किया है। इसके अलावा कंपनी अपने कारोबार को बेचने की तैयारी कर रही है। सीएनबीसी-टीवी 18 की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

PunjabKesari

पहली तिमाही में 280 आउटलेट बंद हुए
रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष की जून 2019 को खत्म हुई पहली तिमाही में कैफे कॉफी डे के 280 आउटलेट बंद हो चुके हैं। सूत्रों के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी तिमाही के अंत तक बंद होने वाले आउटलेट्स की संख्या बढ़कर 500 तक हो जाएगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह संख्या आगे भी बढ़ सकती है। इस समय कैफे कॉफी डे पूरे देश में 1200 से 1300 आउटलेट्स का संचालन करती है। कंपनी अपने कॉफी कारोबार को बेचने के लिए लगातार चर्चा कर रही है।

PunjabKesari

कॉफी बिजनेस में हिस्सेदारी कम करना चाहती है कंपनी
सूत्रों के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी बिजनेस समेकन योजना के तहत कुछ हिस्सेदारी कम करने के बारे में भी सोच रही है। बता दें कि पहली तिमाही में कंपनी की रिटेल EBITDA साल-दर-साल के हिसाब से 10 फीसदी गिरकर 73 करोड़ रुपए रह गया था।

PunjabKesari

पहली तिमाही में 1509 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा
कैफे कॉफी डे ने बीते सप्ताह ही चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के वित्तीय नतीजे जारी किए हैं। कंपनी ने कहा है कि जून 2019 को समाप्त हुई तिमाही में उसे 1509 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा हुआ है जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 17 करोड़ ज्यादा है। हालांकि, अकाउंट्स की जांच जारी होने के कारण कंपनी ने पहली तिमाही के नतीजे देर से जारी किए हैं। जबकि दूसरी तिमाही के आंकड़ों को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News