बायजू ने 112 आकांक्षी जिलों में बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए नीति आयोग के साथ साझेदारी की

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्लीः शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी बायजू ने देशभर के 112 'आकांक्षी जिलों' में अपने तकनीक आधारित शिक्षण कार्यक्रमों में बच्चों को मुफ्त पहुंच प्रदान करने के लिए नीति आयोग के साथ साझेदारी की है। बायजू ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इस साझेदारी में एक कार्य समूह की स्थापना की परिकल्पना की गई है जो ज्ञान, नवाचार और रणनीति समर्थन प्रणाली तैयार करेगा। 

नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने कहा, ‘‘प्रौद्योगिकी ने निरंतरता सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और बहुत सी कक्षाएं वर्तमान में 'ऑनलाइन' रूप से चल रही है।'' उन्होंने कहा कि शिक्षा में प्रौद्योगिकी का प्रभावी उपयोग परिवर्तन में सहायता कर सकता है। बायजूज के जुड़ने के साथ इन आकांक्षी जिलों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। 

बायजू के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी बायजू रवींद्रन ने कहा, ‘‘सभी के लिए शिक्षा कार्यक्रम के माध्यम से हम देश भर में लाखों बच्चों को सशक्त और प्रभावित कर रहे हैं। नीति आयोग के साथ साझेदारी से हमारे प्रयासों को और मजबूती मिलेगी।'' उन्होंने कहा कि शिक्षा समाज को आगे ले जाने की कुंजी है और हमारा मानना ​​है कि सभी बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने के हकदार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News